Wednesday, June 3, 2020

पीपुल्स एलायन्स ने गरीब लड़की की शादी की जिम्मेदारी लेकर परिवार के चहरे पर लाया मुस्कान

पीपुल्स एलायन्स ने गरीब लड़की की शादी में खाने-पीने की व्यवस्था की जिम्मेदारी लिया
सग़ीर ए ख़ाकसार
सिद्धार्थनगर:-पीपुल्स एलायंस ने मानवता की एक और मिसाल पेश की है।गरीब बिटिया की शादी में मदद करके बाप के चेहरे पर मुस्कान लाने के साथ साथ गरीब घर की बच्ची के घर को भी आबाद कर दिया ।बिटिया और उसके बाप ने इस नेक काम के लिए पीपुल्स टीम को दुआएँ दी और शुक्रिया भी अदा किया।
पीपुल्स एलायंस की टीम लॉक डाउन में प्रवासी मज़दूरों मज़दूरों को लगातार राहत सामग्री बांट रही है।ज़रूरत मंदों की मदद में जुटी है। जिले के  डुमरियागंज क्षेत्र के शेखुयां गांव में पीपुल्स एलायन्स संगठन ने गरीब लड़की की शादी में खाने-पीने की व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी लिया।लॉकडाउन के चलते लड़की के पिता की आर्थिक स्थिति बहुत नाजुक होने के नाते शादी करने में सक्षम नहीं थे।लड़की के पिता समसुद्दीन ने पीपुल्स एलायन्स से मदद के लिए कहा, जिसपर पीपुल्स एलायन्स ने उनकी जरूरत को देखते हुए खाने-पीने की व्यवस्था की जिम्मेदारी लिया।

ऐसे में पीपुल्स एलायन्स ने लड़की के पिता के आर्थिक स्थिति खराब और शादी के इंतेजाम न कर पाने को देखते हुए।गरीब लड़की के शादी कराने में महत्वपूर्ण योगदान दिए।लड़की के शादी में मदद के लिए शाहरुख अहमद, अज़ीमुश्शान फ़ारूक़ी मौजूद रहे।

पीपुल्स एलायन्स पूरे प्रदेश से सक्रिय भूमिका से काम कर रहा है।कोरोना महामारी में लॉकडाउन के शुरू होने के बाद से ही गरीब, मजदूर, वंचित समाज और जरूरतमंद को राहत खाद्य सामग्री, मास्क, सेनिटाइजर और आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया गया।प्रदेश के बाहर फंसे प्रवासी मजदूरों के मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया।महानगरों से प्रवासी मजदूरों के आने पर पीपुल्स एलायन्स ने 'प्रवासी मजदूर सहायता क्रेंद' बनाकर मजदूरों के खाने-पीने और आवश्यक वस्तुओं का वितरण भी लगातार कर रहा है।

No comments:

Post a Comment