Tuesday, September 14, 2021

कुढ़नी प्रखंड के छितरौली गांव में एक ऐसे परिवार की मदद करवाई है, जिस परिवार के मुखिया का पूर्व में देहांत हो गया था,

 


आज हमने अपने टीम के सदस्यों के द्वारा अपनी अनुपस्थिति में बिहार राज्य अंतर्गत मुजफ्फरपुर जिला के कुढ़नी  प्रखंड के छितरौली गांव में एक ऐसे परिवार की मदद करवाई है, जिस परिवार के मुखिया का पूर्व में देहांत हो गया था, साथ ही उस परिवार की महिला जगिया देवी जी का भी देहांत हो गया है।

यानी उन सभी 5 बच्चियों के सर से पिता का साया तो पहले ही उठ चुका था..इन सभी बच्चों के सर से मां का साया भी नहीं रहा..! इसलिए इस विषम परिस्थिति में मैंने अपने टीम के माध्यम से जगिया देवी जी की तेरहवीं के लिए समुचित भोजन राशन सामग्री उनके घर पर भेजवाया..! मैं अपनी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ व्यक्त करता हूं। ईश्वर मृत आत्मा को मोक्ष प्रदान करें..!

इस कार्यक्रम को निस्वार्थ भाव से समाजसेवी आयुषी सिंह जी, जे•पी यादव जी एवं सौरभ सिंह जी ने पूरा किया..! विशेषकर उल्लेखनीय है कि आयुषी सिंह जी की माता जी का घर पर ही गिर जाने की वजह से हाथ फैक्चर हो गया है इसके बावजूद भी उन्होंने समाज सेवा को प्रथम प्राथमिकता देकर लोगों की मदद करने में आगे आती है

और मैं उन माता-पिता को दिल से धन्यवाद देता हूं..जो ऐसे नेक दिल इंसान समाजसेवी को जन्म दिए जो दिन को दिन और रात को रात नहीं समझती हैं

समाजसेवा के लिए इसलिए विशेष रुप से आपको बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं कि आप जैसे लोग समाज की जरूरत है, आप जैसे लोगों की वजह से हम सुंदर एवं सुदृढ़ समाज की परिकल्पना कर सकते हैं..! प्रवीन कुमार (समाजसेवी) 

@Ngo Darpan 

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment