Saturday, August 1, 2020

दिव्य योग संस्थान के स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर समाज को योग से जोडने का किया गया आहवान

शामली। दिव्य योग संस्थान ट्रस्ट का स्थापना दिवस शनिवार को धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर नगर पालिका में योग का अभ्यास किया गया तथा समाज को योग से जोडने का आहवान किया गया। स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें साधकों ने बढ-चढकर भाग लिया। जानकारी के अनुसार शनिवार को दिव्य योग संस्थान ट्रस्ट का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर नगर पालिका परिषद की ऊपरी मंजिल पर स्थित केन्द्र में योग का अभ्यास कराया गया।

योगाचार्यों ने ताडासन, भुजंगासन, सर्पासन, त्रिकोण आसन, श्वासन और प्राणायाम व ध्यान कराकर इससे होने वाले लाभों की जानकारी दी गयी। ट्रस्ट के स्थापना दिवस पर बुढाना रोड स्थित ब्लड बैंक एंड कम्पोनेंट सेंटर पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया

जिसमें साधकों ने बढ-चढकर रक्तदान किया। ट्रस्ट के अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा ने कहा कि रक्तदान सबसे बडा महादान माना गया है, रक्तदान से हम किसी को नई जिंदगी दे सकते हैं। रक्तदान करने से शरीर में कोई नुकसान नहीं होता बल्कि शरीर कुछ ही दिनांे में रक्त की पूर्ति अपने आप कर लेता है। उन्होंने सभी लोगों से जरूरतमंदों के लिए रक्तदान करने की अपील की। मौके पर राजेश गुलाटी, रमेश बजाज, गिरीश गर्ग, अरविन्द मलिक, राजीव शर्मा, दीपक रुहेला, श्रवण कुमार, मनोज गोयल, अनिल, कमल त्यागी, मदन मोहन, अनुज कुमार खंडेलवाल, शिक्षा शर्मा, नीरा, सीमा, प्रज्ञा, परी, विदुषी आदि भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment