Tuesday, June 23, 2020

पूर्व चेयरमैन नूर इदरीसी सामाजिक संस्था अंजुमन इदरीसिया के उत्तर प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष नियुक्त



       कन्नौज। 21 जून 2020 का दिन तंज़ीम के लिये एक नई खुश खबरी लेकर आया संस्था के चीफ ऑर्गनाइज़र हाजी हयात हुसैन इदरीसी ने तंज़ीम के ज़िम्मेदारों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान बहाल करने का ऐलान किया,  उन्होंने तंज़ीम के पूर्व अध्यक्ष रहे और वर्तमान कार्यकारिणी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व नगर पालिका परिषद बिल्हौर के चेयरमैन रहे,शिक्षाविद एवं वरिष्ठ पत्रकार रहे नूर इदरीसी को उ प्र कार्यकारिणी की दोबारा से ज़िम्मेदारी सौंपी। हाजी हयात इदरीसी ने कहा कि चूंकि मैं अब काफी अर्से से बीमारी की वजह और बढ़ती उम्र की वजह से काफी कमजोर हो गया हूँ इसलिये संगठन की ज़िम्मेदारी निभाने में असमर्थ हूँ और इस लिए अपने ओहदे से त्याग पत्र दे रहा हूँ और ये ज़िम्मेदारी नूर इदरीसी साहब को सौंप रहा हूँ।
सामाजिक संस्था अंजुमन इदरीसिया की उ प्र कार्यकारिणी के नवनियुक्त अध्यक्ष जनाब नूर इदरीसी बेहद तजुर्बेकार व दानिशवर शक़सीयत हैं।
           आप ने 1961 में डी एन कॉलेज तिर्वा कन्नौज से साइन्स में इंटर किया था, उसके बाद आई टी आई किया, शुरू में सरकारी प्राइमरी स्कूल में नौकरी की, उसके बाद वही से बी टी सी और बी एड किया , इसके बाद बिल्हौर के पास चौबिगही में स्कूल खोला , उसके संस्थापक प्रधानाचार्य बने।
1974 में राजनीति में आये , युथ कांग्रेस में तहसील और ज़िले के पदाधिकारी रहे, जब लखनऊ से 1990-91 में जब राष्ट्रीय सहारा समाचार पत्र हिंदी में शुरू हुआ तो बिल्हौर तहसील के प्रभारी बने, उसके बाद जब दैनिक हिंदुस्तान समाचार पत्र प्रारम्भ हुआ तब उसके बिल्हौर तहसील के प्रभारी बने।पत्रकारिता में आने के बाद राजनीति छोड़ दी।
1995 में जब पहली बार बिल्हौर को टाउन एरिया से नगर पालिका का दर्जा मिला तो नगर निकाय के चुनाव में 1995 में बिल्हौर से नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष चुने गये ,वर्ष 2000 में बिल्हौर इंटर कॉलेज में अध्यापन कार्य शुरू किया ,अंजुमन इदरीसिया की स्थापना के 50 वें वर्ष के प्रारम्भ में चीफ आर्गेनाइजर हाजी हयात हुसैन इदरीसी ने बिरादरी की ऐसी अज़ीम हस्ती को एक बार फिर क़ौम की फ़लाह व बहबूद की ज़िम्मेदारी सौंपी है।
नव नियुक्त अध्यक्ष जनाब नूर इदरीसी ने कहा कि तंज़ीम से पूरी क़ौम को बड़ी उम्मीदें वाबस्ता हैं , उन उम्मीदों पर तंज़ीम खरी उतरेगी। उन्होंने ने कहा इस वक़्त इस महामारी के चलते जल्दी कोई मीटिंग नही हो पायेगी मगर जो तरीक़ा नेशनल कन्वेनर इं अहमद मुबीन इदरीसी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये लोगों से राब्ता करने का शुरू किया है वो चलता रहेगा।
   उन्होंने कहा कि वो सामाजिक कामो को तेजी से आगे बढ़ाने के लिये लगातार फोन पर तंज़ीम के कारकुनों और इदरीसी अवाम से राब्ता करते रहेंगें। चीफ साहब ने अपने पैग़ाम में कि नई ऊर्जा वाली और पुराने तजुर्बे वाली यही एक तंज़ीम है जिसको अंजुमन इदरीसिया के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कहा कि आगे के सब फैसले अब नूर साहब लेंगे, मेरी दुआएं आप सबके साथ हैं।
चीफ आर्गेनाइजर हाजी हयात हुसैन इदरीसी द्वारा नूर इदरीसी को अंजुमन इदरीसिया के उ प्र कार्यकारिणी का अध्यक्ष नियुक्त किये जाने इस फैसले का डॉक्टर सखावत हुसैन इदरीसी ,मास्टर इश्तियाक अहमद इदरीसी  अब्बुल हसन, गम्मू इदरीसी मुन्नू इदरीसी ,रफी अहमद इदरीसी मास्टर इकबाल इदरीसी मास्टर अली हसन इदरीसी ,अशरफ इदरीसी ,उमर इदरीसी आफताब अहमद इदरीसी आदि ने खैरमकदम किया और कहा कि नूर इदरीसी साहब के तजुर्बे से क़ौम के फलाही कामों को तेजी से आगे बढ़ाने में फायदा मिलेगा।

No comments:

Post a Comment