Monday, August 29, 2022

संगठन के राष्ट्रीय महासचिव श्री गुरुप्रीत सिंह द्वारा स्वास्थ्य कारणों से संगठन को प्रेषित इस्तीफा स्वीकार किया


 संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संगठन के कार्यालय में हुई जिसमें निम्न प्रस्ताव पारित किए गये

1: संग़ठन का विस्तार करने के लिए विधि प्रकोष्ठ की तरह है विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन किया जाएगा और उक्त प्रकोष्ठों के प्रभारी अपने अपने प्रकोष्ठों में नियुक्ति के लिए स्वतंत्र व जिम्मेदार है और राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपने द्वारा किये गए समस्त कार्यो की रिपोर्ट प्रेषित करेगे ।

2: संग़ठन विभिन्न जिलों में रसोई/अनाथाश्रम व अन्य सामाजिक कार्य करने के लिए प्रशासन से मदद लेगा और इस के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष को यह दायित्व दिया जाता है वह स्वयं या अपने प्रतिनिधि के द्वारा इस संदर्भ में कार्य करेंगे ।

3: कानपुर नगर निगम के कार्यालय के बाहर आवश्यकता प्रतीत होने पर धरना प्रदर्शन करने हेतु कानपुर नगर के पदाधिकारियों को शासन/प्रशासन से अनुमति लेने का दायित्व प्रदान किया जाता है ।

4: संगठन के राष्ट्रीय महासचिव श्री गुरुप्रीत सिंह द्वारा स्वास्थ्य कारणों से  संगठन को प्रेषित इस्तीफा स्वीकार किया जाता है ।

5: श्री गुरुप्रीत सिंह के स्थान पर श्री सतवंत सिंह की नियुक्ति राष्ट्रीय महासचिव के पद पर कि जाती है ।

6: संगठन के बैंक खाते को खोलने और उसके संचालन की जिम्मेदारी 

संग़ठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बी एस  बेदी औऱ राष्ट्रीय महासचिव श्री सतवंत सिंह  को दी जाती है और उक्त दोनों सयुंक्त रूप से खाते का संचालन करेगे और बैंक खाते से सम्बंधित समस्त लेने देंन की जानकारी प्रत्येक बैठक में कार्यकारणी को देंगे ।

7: संगठन की छवि पर नकारात्मक प्रभाव डालने वाले कृत्यों से बचाव के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता/पदाधिकारी स्वयं जिम्मेदार है और किसी सदस्य ने कोई नकारात्मक कार्य किया है तो उसके विरुद्ध कार्यवाही के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वंतत्र है ।

बैठक में उपस्थित 

बी एस बेदी राष्ट्रीय अध्यक्ष, सतवंत सिंह राष्ट्रीय महासचिव , कंवलप्रीत सिंह राष्ट्रीय सचिव ,   जमीर आलम राष्ट्रीय सलाहकार ,मनमिंदर सिंह राष्ट्रीय संरक्षक , रंजीत  सदस्य , जगजीत कौर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ,, गुरजीत सिंह राष्ट्रीय संगठन मंत्री , दिनेश गोतम प्रभारी विधिप्रकोष्ट ,  कर्मवीर सिंह , इरफान खान, आदि







No comments:

Post a Comment