Sunday, May 1, 2022

मजदूर दिवस के अवसर पर उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक इम्पलाईज फेडरेशन एवं उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक ऑफिसर फेडरेशन का नवगठित कार्यकारिणी समिति की बैठक प्रदीप कुमार मिश्र एवं नीरज कुमार सोनी की अध्यक्षता में मंडली मे जिले के एक होटल में सम्पन्न कराया गया।


 बैठक को ऑफिसर फेडरेशन के महासचिव नीरज कुमार चौधरी, इम्पलाईज फेडरेशन के उप महासचिव स्वपनिल शुक्ला, ऑफिसर फेडरेशन के कोषाध्यक्ष भोला पासवान, ऑफिसर फेडरेशन के उप महासचिव त्रिपुरारी चतुर्वेदी, ऑफिसर फेडरेशन के उप महासचिव कुमार शेखर, ऑफिसर फेडरेशन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण कुमार, इम्पलाईज फेडरेशन के उपाध्यक्ष राज किशोर साह, ऑफिसर फेडरेशन के उपाध्यक्ष विशाल आनन्द , अंशु आनन्द, अंकित द्विवेदी, श्याम किशोर सिंह, उत्तम कुमार चौधरी,सुकेश कुमार झा, अभिषेक कुमार ने संबोधित किया ।

अप्रैल माह में पुर्णियां तथा अररिया के साथियों को सदस्यता बढ़ाने पर धन्यवाद दिया गया तथा अन्य क्षेत्र के नेतृत्व वर्ग को भी अनुसरण करना चाहिए । शिकागो के शहीदों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए हर हाल मे 8 घंटा ही काम करने का प्रण लिया गया तथा सुबह 9 बजे और रात के 9 बजे तक वीडियो कन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से की जा रही प्रताड़ना को बन्द करने के लिए दबाव बनाया जाए। सार्वजनिक क्षेत्र के नीजिकरण के भारत सरकार के किसी भी प्रस्ताव का तत्क्षण विरोध करने का निर्णय किया गया ।

हर हाल  विचारोपरांत सर्वसम्मति निर्णय लिया गया कि प्रबन्धन को समर्पित माँग सूची पर वार्ता के लिए दबाव बनाया जाय । पेंशन पुनरीक्षण मे स्टैगनेशन इन्क्रीमेंट को घटाने की प्रबन्धन का परिपत्र के विरुद्ध की जा रही कार्रवाई का पूरजोर विरोध करने का निर्णय लिया गया । हाल मे दिए गए प्रोमोशन मे जिस प्रकार योग्य स्टाफ को प्रोमोशन नही मिलने से क्षोभ है अतः निर्णय लिया गया कि प्रोमोशन प्रोसेस मे शामिल सभी अभ्यर्थियों को अंक पत्र निर्गत करने के लिए प्रबन्धन को बाध्य किया जाय ।

सर्वसम्मति सिवान से श्याम किशोर सिंह को ऑफिसर फेडरेशन का उपाध्यक्ष पद पर तथा मधुबनी से उत्तम कुमार चौधरी को सहायक महासचिव पद पर चूना गया । फेडरेशन का मेम्बरशिप कुल स्टाफ का कम से कम 50% बनाने का निर्णय लिया गया । युनियन विरोधी कार्रवाई के लिए श्रीश कुमार, दिलीप कुमार तथा कामेश्वर राय को फेडरेशन से निष्कासित कर दिया गया । मुजफ्फरपुर से सतीश कुमार झा की रिपोर्ट

@Ngo Darpan

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment