Monday, May 4, 2020

National Corruption Control & Human Welfare Organisation HO, Chandigarh

राष्ट्रीय मुख्य सचिव की डेस्क से

*Niti Aayog (GOI) Unique I'd :  CH/2019/0240137*

हमारे देश मे क्या, पूरी दुनिया में Corona नामक इस राक्षस ने त्राहि त्राहि मचा रखी है,  सरकार ने Lock down किया जिसमें हमारे पदाधिकारियों ने बढ चढ कर हिस्सा लिया,  जहां तक हुआ किसी को भूखा नहीं सोने दिया, बहुत सी जगहों पर Administration ने Cooperate नहीं किया फिर भी हमारे पदाधिकारी किसी न किसी तरह गरीब और भूखे लोगों तक खाना पहुंचाते रहे,  जिसके लिये उन *करोना योद्धाओं* का मैं राष्ट्रीय मुख्य सचिव अभिनंदन करता हूँ।  हमारे राष्ट्रीय चेयरमैन और राष्ट्रीय अध्यक्षा भी पीछे नहीं रहे,  उनका काम भी अति सराहनीय है, जिसके लिये मैं इनका आभार और अभिनंदन करता हूँ।

लेकिन इस वक्त और बडी चुनौती सामने है,  Lock down खुले है, जैसे बाढ आ गई जनता की, हमे इस वक्त भी अपने Roll अदा करने होंगे *Social Distance* maintain करवाने में,  वैसे हम आज अपनी Proposal सभी Administration को भेजेंगे, अगर as a Volunteer उन्होने नहीं भी लिया तो भी हम अपने फर्ज से पीछे नहीं हटेंगे। बहुत से लोग इसका विरोध कर रहे है,  पर सारा इल्जाम Administration या सरकार पर लगाना क्या ठीक है?  हम सब एक से बढकर एक देश भक्त है,  तो सबको मिलकर Social Distance का पालन कराने में सरकारो की मदद करनी होगी।

हम पहले भी Announce कर चुके है कि जिनकी भूमिका सराहनीय रही,  उन्हें हम *Corona Yodha* के रूप में सम्मानित करना चाहते है, जिसकी copy भारत सरकार, Niti Aayog और NHRC को भेजी जायेगी। Doctors और पुलिस ने भी सबसे सराहनीय  योगदान दिया है जन सेवा के लिये,  इसलिये सभी पदाधिकारीगण से आग्रह है कि जल्दी से जल्दी सबके नाम HO को भेजें। यह लडाई शायद अभी लंबी है और हमें आगे ही रहना है,  जब जब देश और मानव जाति पर संकट आये। *मैं फिर से अपने पदाधिकारीयों और सरकारी करोना योद्धाओं को नमन करता हूँ।* हमारे National Coordinator Mr. Gajraj Acharya Ji ने, National Advisor Prof. Sanjay Rout ने और National Coordinator Legal Cell Mr. Ravinder Bhambu ने भी Interaction Session में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। Media Cell के National President Mr Anil Pal ने तो publication का पूरा भार अपने कंधे पर लिया था और बखूबी निभाना भी, जिसके लिये मै इन सबका आभारी हूं।

 *इस मुश्किल घड़ी में Niti Aayog ने जो देश के लिये NGOs को जगाकर, interaction session organise किये उसके लिये मैं Niti Aayog के CEO Mr. Amitabh Kant, Advisor Shri Munish Jauhari, Dy. Advisor to Govt of India Dr. Muniraj SB, Mr. Rajiv Thakur जिन्हें Niti Aayog से ही depute किया गया था,  himachal Pradesh के Sr PS to Chief Secretary HP Govt. को मैं Salute करता हूँ।* और आशा करता हूँ कि ऐसे ही हमें समय दर समय हमें Advise करते रहें ओर हम उनके निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुये छोटा सा योगदान देश और जनता के लिये देते रहेंगे।

*जय हिंद*
*जय भारत*

*शुभेच्छु*
*रणजीत वर्मा*
*राष्ट्रीय मुख्य सचिव*

No comments:

Post a Comment